अब बाबा राम रहीम ने बाजार में उतारा MSG ब्रांड, देशभर में खोलेंगे दुकानें

(Channelone/30.01.16) डेरा सच्चा सौदा ने खाने-पीने की चीजों की पूरी रेंज भारतीय बाजार में उतारी है। इन चीजों को MSG नाम के ब्रांड के साथ उतारा गया है। बाबा राम रहीम ही इसके ब्रांड एंबेसेडर बनाए गए हैं। अपने उत्पादों की मार्केटिंग के लिए बाकायदा एक विज्ञापन अभियान भी शुरू करने की तैयारी की गई है। बाबा राम रहीम की ब्रांडिंग के साथ ये विज्ञापन टीवी चैनलों, अखबारों और सोशल मीडिया पर भी दिखाए जाएंगे। बाबा राम रहीम का दावा है कि उनके नाम से बेचे जाने वाले प्रोडक्ट सौ फीसदी शुद्ध होंगे।

डेरा सच्चा सौदा पहले भी इस तरह के प्रोडक्ट बनाता था, लेकिन ये चीजें सिर्फ डेरा सच्चा सौदा के भक्तों के बीच ही बेची जाती थी। इनमें जैम, सॉस और घरेलू इस्तेमाल की कई चीजें शामिल थीं। अब नई रेंज में MSG ब्रांड के साथ नूडल्स को भी बाजार में उतारा जाएगा। डेरा का दावा है कि उसके उत्पाद खुद की फैक्ट्री में तैयार किए जा रहे हैं। दावा इन उत्पादों के 100 फीसदी ऑर्गेनिक होने का भी किया जा रहा है।

MSG ब्रांड के उत्पादों को पूरे देश में उतारा जाएगा। इसके लिए डेरा की तरफ से देशभर में दुकानें भी खोली जाएंगी। इस तरह का एक आउटलेट तो सिरसा में खोल भी दिया गया है। डेरा सच्चा सौदा का दावा है कि देशभर में उसके 5 करोड़ से ज्यादा भक्त हैं। ऐसे मे वो इन पांच करोड़ भक्तों को तो अपना तय ग्राहक मानकर चल रहे हैं। लेकिन तेजी से बढ़ते भारतीय FMCG मार्केट में डेरा को पूरे देश में उम्मीद नजर आ रही है।

बाबा राम रहीम का दावा है कि देश के बाजारों में बहुत से ऐसे उत्पाद बेचे जा रहे हैं, जिनमें मिलावट की जाती है। इसलिए वो अपने उत्पादों की देश की बड़ी लैबों में जांच भी कराएंगे। जाहिर है बाबा राम रहीम के ब्रांड नाम से बेची जाने वाली चीजों का मुकाबला बाबा रामदेव की पतंजलि से होगा। हालांकि राम रहीम इससे इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि वो किसी से मुकाबला करने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि उनकी मकसद लोगों को साफ-सुथरा और शुद्ध उत्पाद देना है।

Share on:

Leave a Comment